Best For you

भारत अभी भी 4G स्पीड के मामले में 88 देशों से पीछे है, पड़ोसी देश हम से है आगे

पूरी दुनिया में 4जी का इंटरनेट इस्तेमाल किया जाता है। भारत में भी लगभग 70 से 80 % 4G नेटवर्क की कवरेज बढ़ा दी गई है। भारत में जिओ के आ जाने के बाद यह उम्मीद की जा रही थी। कि भारत में भी 4G नेटवर्क की स्पीड काफी अच्छी होगी जिससे हमारे देश की रैंकिंग आगे आए।  लेकिन हम आपको बता दें कि भारत की जो 4G इंटरनेट की स्पीड है वह 6.07 MBPS की है। और हम 4जी इंटरनेट स्पीड के मामले में 88 देशों से पीछे है।



ओपन सिग्नल की एक हालिया रिपोर्ट के मुताबिक भारत में इस समय 86.3 पर्सेंट 4G इंटरनेट की कवरेज है। जो इसे कवरेज के मामले में टॉप देशों में शामिल करता है लेकिन 4G स्पीड के मामले में भारत अभी भी 88 देशों से पीछे है। 
भारत इस मामले में अपने पड़ोसी देशों से भी पिछड़ गया है। जहां पाकिस्तान में 4G की औसत स्पीड 13.56 Mbps है वहीं श्री लंका में यह 13.95 Mbps है। रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि पूरी दुनिया में 4G इंटरनेट की औसत स्पीड भारत से कहीं ज्यादा है।
ओपन सिग्नल के हालिया रिपोर्ट में बताया गया है कि 4जी इंटरनेट स्पीड के मामले में सिंगापुर एक नंबर पर है जिसकी 4G इंटरनेट स्पीड  44.31 एमबीपीएस की स्पीड है नीदरलैंड्स, नॉर्वे, साउथ कोरिया और हंगरी हैं। 

No comments:

Powered by Blogger.