Best For you

क्यों कराना पड़ रहा है सबको ₹35 का रिचार्ज, ये रही वजह!

देश की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जिओ के आने के बाद टेलीकॉम इंडस्ट्री में खलबली मच गई है. क्योंकि रिलायंस जिओ काफी सस्ते प्लान लॉन्च करता है जिससे दूसरी बड़ी टेलीकॉम कंपनियों को अपने प्लान सस्ते करने पड़ रहे हैं.


 वहीं जिओ के वजह से दूसरी बड़ी टेलीकॉम कंपनियों को काफी नुकसान झेलना पड़ रहा है.
लेकिन, इसकी वजह से इन कंपनियों के ARPU पर खराब असर देखने को मिला है। इसी से निपटने के लिए Idea, Vodafone और Airtel जैसे कंपनियों ने एक हल निकाला है जिसके तहत मुफ्त में दी जा रही इनकमिंग सर्विस को बंद कर दिया गया है।

फिलहाल बहुत सारे ग्राहक डबल सिम का स्मार्टफोन इस्तेमाल करते हैं और जाहिर सी बात है कि दोनों सिम में रिचार्ज नहीं कराते. ऐसे में यूजर्स दोनों में से किसी एक सिम को केवल इनकमिंग कॉल्स के लिए ही इस्तेमाल करते हैं और इससे छह महीने में करीब 10 रुपये का ARPU जनरेट होता है।

इसी से बचने के लिए अब कंपनियों ने मिनिमम रिचार्ज प्लान लॉन्च करना शुरु कर दिया है।
कंपनियों के इन रिचार्ज प्लान्स की कीमत 35 रुपये से शुरु होती है। इसकी वैधता 28 दिनों की है और करीब 26 रुपये का टॉकटाइम मिलता है।

 इसके बाद 65 रुपये वाले प्लान में 55 रुपये का टॉकटाइम और 1 पैसा प्रति सकेंड की दर से आउटगोइंग कॉल मिलता है। इसके अलावा 200 एमबी डाटा का लाभ भी उठाया जा सकता है। सबसे महंगे और आखिरी प्लान की कीमत 95 रुपये है जिसमें यूजर्स को कुल 95 रुपये रुपये का टॉकटाइम मिलेगा। इसके अलावा 500 एमबी डाटा और 30 पैसे प्रति मिनट की दर से आउटगोइंग कॉल मिलता है। इन दोनों ही प्लान की वैधता 28 दिनों की है।
For more information..

br /> इस बारे में आपकी क्या राय है नीचे कमेंट में जरूर बताएं
खबर अच्छी लगी हो तो लाइक करें और अपने दोस्तों के साथ शेयर करें.. 

1 comment:

Powered by Blogger.