Best For you

35 रुपये का रिचार्ज कराने से इस कंपनी ने दिया छुटकारा, अब बस करना होगा ये काम

आजकल एयरटेल, वोडाफोन और आईडिया जैसी टेलीकॉम कंपनियां अपने ग्राहकों को हर महीने न्यूनतम रिचार्ज प्लान लेने के लिए लगातार मैसेज कर रही हैं। इस प्लान को न लेने पर ग्राहकों के इनकमिंग और आउटगोइंग बंद करने के लिए कहा जा रहा है। इस न्यूनतम प्लान की कीमत 35 रुपये है जिसमें ग्राहकों को 28 दिनों के लिए इनकमिंग और आउटगोइंग सुविधा दी जा रही है। लेकिन हाल ही में एयरटेल ने 35 रुपये के रिचार्ज से ग्राहकों को निजात दे दी है क्योंकि इस कंपनी ने इससे भी सस्ता प्लान लॉन्च कर दिया है।


वैसे सभी कपंनियों ने तो नहीं पर भारतीय टेलिकॉम कंपनी एयरटेल ने 23 का प्लान लांच किया है । बता दें की 23 के प्लान रिचार्ज करवाने के बाद आपको 35 का प्लान के रिचार्ज करवाने का झंझट से छुटकारा मिल जाएगा। बता दें की यहां 23 के प्लान से केवल वैधता बढ़ जाएगी। ग्राहको डेटा और वॉयस कॉल का लाभ नहीं मिलेगा।


 ग्राहकों  रिचार्ज के बाद एक पैसे प्रति सेकेंड की दर से आउटगोइंग कॉल करने को मिलेगी। यहां इनमिंग कॉल एकदम फ्री होगी। एसएमएस रिचार्ज 1 हो जाएगा। बता दें की एयरटेल के इस प्लान को आप तभी रिचार्ज करवाएं जब आप अपने सिम की वैधता बढ़ाएं रखना चाहते हैं वैसे अगर आप अपना नंबर सक्रिय रखना चाहते हैं तो 23 के प्लान रिचार्ज कराना आपके लिए सही है वैसे 35 वाला प्लान भी खराब नहीं है ।इसमें आपको वैधता के साथ डेटा भी प्राप्त हो जाता  है। वैसे  भारतीय मार्केट में एटरयेल ही एक मात्र ऐसी कंपनी है जो  जियो को टक्कर देती है ।

No comments:

Powered by Blogger.