Best For you

अब नहीं होंगे सिम कार्ड बंद, Airtel Vodafone और Idea की मनमानी अब नहीं चलेगी !

देश की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जिओ के आने के बाद टेलीकॉम इंडस्ट्री में खलबली मच गई है क्योंकि रिलायंस जिओ काफी सस्ते प्लान लॉन्च करता है. इससे दूसरी बड़ी टेलीकॉम कंपनियों को काफी नुकसान झेलना पड़ रहा है.


 वहीं दूसरी ओर एयरटेल वोडाफोन और आइडिया जैसी कंपनियों ने अपने ग्राहकों को कुछ दिन पहले निराश किया है. इन कंपनियों ने अपने ग्राहकों को 28 दिन के अंदर 35, 65 या 95 रुपए का रिचार्ज नहीं करवाते है तो आपके मोबाइल नम्बर की आउटगोइंग कॉल्स बंद कर दी जाएगी और उसके 15 दिन बाद इनकमिंग कॉल्स भी बंद हो जाएगी और यदि आप फिर भी रिचार्ज नहीं करवाते है तो आपका मोबाइल नम्बर हमेशा के लिए बंद किया जा सकता है।

मोबाइल कंपनियों के इस फैंसले पर TRAI ने अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की है और इन तीनो ऑपरेटर्स को फटकार लगाई है कि वह 45 दिन के भीतर किसी भी ग्राहक का मोबाइल नम्बर बंद नहीं कर सकते है और जिन ग्राहकों के मोबाइल में मिनिमम 35 रुपए का टॉकटाइम उपलब्ध है उनका मोबाइल नम्बर तो बिलकुल भी नहीं बंद किया जा सकता। इसके आलावा यदि ग्राहक महीने में कम से कम 2 मिनट अपने नम्बर से बात कर रहा है तब भी उनका मोबाइल नम्बर बंद नहीं होगा।

आपको क्या लगता है ट्राई के इस फैसले से आप सहमत हैं अगर आपको यह जानकारी अच्छी लगी हो तो लाइक करें और अपने दोस्तों के साथ शेयर करें.

Happy New Year का magic देखें और अपने दोस्तों को शेयर करें.. 

2 comments:

  1. अगर कम्पनी इनकमिंग और आउटगोइंग ही बंद देगी, तो लोग 2min कम से कम कैसे बात करेंगे ! ??
    TRAI को airte,vodafone,idea के हर महीने के रिचार्ज के निअम बंद करना चाहिए।

    ReplyDelete

Powered by Blogger.