Best For you

Xiaomi redmi 5 full details

स्मार्टफोन बनाने वाली चीनी कंपनी शाओमी ने रेडमी 5 का नया वेरिएंट पेश किया है. इसकी सबसे खास बात यह है कि हाई परफॉर्मेंस के लिए फोन में 4GB की रैम दी गयी है.
फिलहाल, चीन में लांच किया गया यह फोन 1,099 युआन (लगभग 11,000 रुपये) की कीमत पर आधिकारिक शाओमी स्टोर पर रजिस्टर किया गया है.

बताते चलें कि यह रेडमी 5 का तीसरा वेरिएंट है. इससे पहले स्मार्टफोन का 2जीबी रैम और 3जीबी रैम वेरिएंट लांच हुआ था. स्मार्टफोन का नया वेरिएंट ब्लैक, रोज गोल्ड, लाइट ब्लू और गोल्ड कलर में उपलब्ध है. इस स्मार्टफोन के साथ कंपनी ने चीन में ही रेडमी 5 प्लस भी लांच किया था.

शाओमी रेडमी 5 और रेडमी 5 प्लस स्मार्टफोन को भारत में कब तक लांच करेगी, इस बात की कोई आधिकारिक जानकारी नहीं है. उम्मीद है कि आनेवाले कुछ महीनों में कंपनी इसे भारत में लांच कर सकती है.

बात करें इस फोन की खूबियों की, तो शाओमी रेडमी 5 में दिया गया 18:9 एेस्पेक्ट रेशियो इसकी सबसे बड़ी खासियत है. इससे फोन की स्क्रीन गेम खेलने और वीडियो के लिए शानदार अनुभव देती है.

फोटोग्राफी के लिए इस फोन में 12 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है. वहीं, सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है.
फोन के रियर कैमरे के साथ फ्लैश लाइट दी गयी है. इसके अलावा फ्रंट कैमरे के साथ सॉफ्ट लाइट दी गयी है. फोन में दिये गये ब्यूटीफाई 3.0 ऐप के बारे में कंपनी का दावा है कि इससे पोर्ट्रेट इमेज को बेहतर बनाया जा सकेगा.
रेडमी 5 डुअल सिम सपोर्ट के साथ आता है और इसमें 3300mAH की बैटरी दी गयी है. फोन एंड्रॉयड 7.1 नूगा आधारित मीयूआई 9 पर चलता है. कनेक्टिविटी की बात करें तो इस हैंडसेट में ब्लूटूथ 4.2, वाई-फाई, जीपीएस, माइक्रो-यूएसबी पोर्ट और 3.5 एमएम ऑडियो जैक दिया गया है.
Xiaomi Redmi 5 के स्पेसिफिकेशन

डिस्प्ले : 5.7 इंच
रिजॉल्यूशन : 720x1440 पिक्सल
प्रोसेसर : 1.8 गीगाहर्ट्ज ऑक्टा-कोर स्नैपड्रैगन 450
ओएस : एंड्रॉयड 7.1.2 बेस्ड MIUI 9
फ्रंट कैमरा : 5 MP
रियर कैमरा : 12 MP
रैम : 2/3/4 GB
स्टोरेज : 16/32 GB
खास फीचर : फिंगरप्रिंट सेंसर, ब्लूटूथ 4.2
बैटरी : 3300 mAh

Xioami redmi 5 full details and specifications 

No comments:

Powered by Blogger.