Best For you

भारत में बन गई बिना पेट्रोल के चलने वाली मोदी बाइक


बहुत से लोग यह मानते या कहते पाए गए हैं कि पश्चिम ने विश्व को विज्ञान दिया और पूर्व ने धर्म। दूसरी ओर हमारे ही भारतीय लोग यह कहते हुए भी पाए गए हैं कि भारत में कोई वैज्ञानिक सोच कभी नहीं रही। ऐसे लोग अपने अधूरे ज्ञान का परिचय देते हैं या फिर वे भारत विरोधी हैं। 



भारत के बगैर न धर्म की कल्पना की जा सकती है और न विज्ञान की। भारत में टैलेंट की कोई कमी नहीं है, इसी बात को साबित करते हुए मेरठ के छात्र ने वो कर दिखाया है जिससे विदेशी कंपनियों के इंजीनियर भी सोच में पड़ जाएंगे.

 मेरठ के रहने वाले वकार अहमद ने एक ऐसा मोटरसाइकिल बनाया है जो बिना पेट्रोल के चल सकता है आपको बता दें उस मोटरसाइकिल की गति 150 किलोमीटर प्रति घंटा की है महज ₹20 में 100 किलोमीटर की दूरी तय की जा सकती है. वकार अहमद का परिवार काफी गरीब है फिर भी उन्होंने ₹72000 खर्च करके इस बिना पेट्रोल से चलने वाली मोटरसाइकिल का अविष्कार किया है.



 दरअसल वकार अहमद ऑटोमोबाइल इंजीनियरिंग स्टूडेंट है, इस बाइक में वह सारे फीचर्स है जो एक आम बाइक में होते हैं. इस बाइक को मोटरसाइकिल और कार के पार्ट्स को मिलाकर बनाया गया है. दरअसल, ये एक इलेक्ट्रॉनिक बाइक है जो एक बार चार्ज होने के बाद 100 किलोमीटर तक 150 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चल सकती है. 

इस बाइक को बनाने वाले वकार का कहना है कि उन्हें प्रधानमंत्री मोदी जी का सपना पूरा करना है, इतना ही नहीं वकार ने अपनी इस बाइक का नाम भी मोदी जी के नाम पर ही रखा है.

दिवाली का magic देखना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें. . 👇👇


No comments:

Powered by Blogger.