Best For you

सबसे तेज शतक लगाने वाले दुनिया के 5 बल्लेबाज, पहला नाम चौंकाने वाला

क्रिकेट की दुनिया में बहुत से शतक लगे हैं लेकिन बात की जाए कम गेंद पर शतक लगाने की दुनिया के 5 ऐसे बल्लेबाज हैं जिन्होंने बहुत कम गेंद खेलकर शतक लगाने का कारनामा किया है। तो आइए जानते हैं कि वह कौन से बल्लेबाज हैं जिन्होंने कम गेंद खेलकर शतक लगाया है।


5- एबी डिविलियर्स

दुनिया के सबसे विस्फोटक बल्लेबाज और 360 डिग्री के नाम से मशहूर एबी डिविलियर्स अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में मात्र 31 गेंद में शतक लगाने का कारनामा किया है। जो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे गेंद में शतक लगाने वाले बल्लेबाज है।

4- क्रिस गेल

कैरेबियाई क्रिकेट टीम के सबसे विस्फोटक बल्लेबाज और दुनिया भर में छक्के लगाने मे सबसे मशहूर बल्लेबाज क्रिस गेल ने आईपीएल में मात्र 30 गेंदों में शतक लगाया था। जो आईपीएल के इतिहास का सबसे तेज शतक है।

3- बाबर आजम

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के ओपनर बल्लेबाज बाबर आजम ने पाकिस्तान के प्रथम श्रेणी क्रिकेट में मात्र 26 गेंद में शतक लगाया था जो पाकिस्तान की तरफ से सबसे तेज शतक है और दुनिया भर में तीसरा सबसे तेज शतक है।

2- सर डॉन ब्रैडमैन

अपने समय के सबसे मशहूर बल्लेबाज सर डॉन ब्रैडमैन ने वेस्टइंडीज के एक काउंटी मैच में मात्र 22 गेंदों में शतक लगाया था जो वेस्टइंडीज की तरफ से सबसे तेज शतक है।

1- रिद्धिमान साहा

भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज और ओपनर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा सबसे तेज शतक लगाने के मामले में एक नंबर पर है रिद्धिमान साहा ने मात्र 20 गेंदों में शतक लगाया है जो दुनिया का सबसे तेज शतक है।


No comments:

Powered by Blogger.