Best For you

Facebook Messenger को मिला what'sapp का ये बेहतरीन फीचर, अब सभी के लिए कर सकते हैं मैसेज डिलीट

आज दुनिया भर में फेसबुक का इस्तेमाल सभी लोग करते हैं फेसबुक समय-समय पर नए नए फीचर्स लाता रहता है अब खबर आ रही है कि फेसबुक मैसेंजर में एक नया अपडेट आने वाला है जो कि बिल्कुल व्हाट्सएप से मिलता जुलता अपडेट होगा.

दरअसल व्हाट्सएप में कुछ महीने पहले एक अपडेट आया था जिसमें यूजर्स मैसेज भेजने के बाद उस मैसेज को 10 मिनट से पहले डिलीट कर देने पर भेजने वाले पर भी डिलीट हो जाता था अब ऐसा ही फीचर्स आपको फेसबुक मैसेंजर में भी देखने को मिलेगा. फेसबुक मैसेंजर ने एक नए फीचर को रोलआउट करना शुरू कर दिया है जिसमें ' रिमूव फॉर एवरीवन' यानी की सभी के लिए डिलीट करें ऑप्शन शामिल है.

इस फीचर को ' अनसेंड' के नाम से भी जाना जा रहा है. इस फीचर को लेकर पहले जहां ये कहा जा रहा था कि इस ऊपर अभी काम चल रहा है लेकिन अब इसे ऑफिशियल तौर पर बोलीविया, पोलैंड, लिथूआनिया और कोलंबिया के यूजर्स के लिए रोलआउट कर दिया गया है.

फेसबुक मैसेंजर का ये नया फीचर iOS और एंड्रॉयड के सभी प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध है. यानी की अब आपके पास किसी भी मैसेज को डिलीट करने के लिए 10 मिनट का समय मिलेगा. वहीं इससे पहले ये कहा जा रहा था कि फेसबुक ने मार्क जुकरबर्ग के कन्वर्सेशन को बिना दूसरे यूजर्स को बताए हटा दिया.
लेकिन फिर बाद में फेसबुक ने माना कि मार्क जुकरबर्ग के मैसेंजर रिप्लाई को इसिलए हटाया गया ताकि दूसरे फीचर पर काम किया जा सके.

बता दें कि सभी के लिए मैसेज डिलीट वाला ये फीचर फिलहाल सिर्फ कुछ यूजर्स के लिए ही रोलआउट किया गया है लेकिन आनेवाले समय में इसे सभी यूजर्स के लिए उपलब्ध करवाया जाएगा.

इस फीचर के लिए यूजर्स के पास सिर्फ 10 मिनट का ही समय रहेगा जहां वो इसे डिलीट कर सकता है.
आपको बता दें या फीचर्स सबसे पहले व्हाट्सएप नहीं लॉन्च किया था लेकिन अब फेसबुक मैसेंजर में भी आपको यह फीचर्स देखने को मिलेगा व्हाट्सएप में आप 1 घंटे के भीतर भेजा हुआ मैसेज डिलीट कर सकते हैं.

लेकिन फेसबुक मैसेंजर में आपको 10 मिनट का ही समय मिलेगा आप 10 मिनट के अंदर भेजे हुए मैसेज को डिलीट कर सकते हैं अब देखना यह होगा की फेसबुक इस समय सीमा को बढ़ाता है या नहीं. 

No comments:

Powered by Blogger.