Best For you

Jio के बाद Airtel ने शुरू की यह नई सर्विस, अब पूरा देश लेगा अनलिमिटेड मजा



टेलीकॉम इंडस्ट्री में रिलायंस जिओ के आने के बाद सभी टेलीकॉम कंपनियों में खलबली मच गई है क्योंकि रिलायंस जिओ जब लॉन्च हुआ था तब प्रमोशन ऑफर के तहत अपने ग्राहकों को 6 महीने के लिए फ्री सुविधाएं दिया था जिससे ग्राहक काफी खुश हो गए और जिओ कंपनी के साथ जुड़ते गए आज जिओ 2 साल में 20 करोड़ से अधिक ग्राहकों को जियो के साथ जोड़ लिया है जिससे दूसरी बड़ी टेलीकॉम कंपनियों को काफी नुकसान झेलना पड़ रहा है अब जिओ को कड़ी टक्कर देने के लिए एयरटेल ने भी अपने को के लिए शानदार तोहफा लेकर आया है तो आइए जानते हैं.

अब एयरटेल अपने 4G नेटवर्क के लिए दुनिया की सबसे बेहतरीन कॉलिंग क्वालिटी वाली सर्विस यानी VoLTE शुरू कर दी है। एयरटेल ने यह सर्विस देश के 22 टेलीकॉम सेक्टर में से 21 टेलीकॉम सेक्टर में शुरू की है। एयरटेल इस साल के अंत तक जम्मू और कश्मीर में भी VoLTE सर्विस शुरू करके भारत के सबसे बड़े 4G VoLTE नेटवर्क यानी जियो की बराबरी कर लेगी। अब आइए जानते हैं VoLTE की विशेषताओं और उपलब्धता के बारे में तो चलिए शुरू करते हैं-

क्या होती है 4G VoLTE सर्विस

VoLTE एक 4G बेस्ड कॉलिंग सर्विस है, जिसके जरिए कॉलिंग क्वालिटी को बेहतर बनाया जा सकता है। जियो के आने के पहले कंपनियां कॉलिंग के लिए अपने पुराने 2G नेटवर्क का इस्तेमाल करती थी जिसकी वजह से कॉल ड्रॉप, खराब वॉयस और कॉल ना लगना जैसी दिक्कतें आती थी लेकिन VoLTE के आने के बाद कॉलिंग पहले के मुकाबले बेहद शानदार हो गई है।

कौनसे स्मार्टफोन सपोर्ट करेंगे एयरटेल VoLTE

एयरटेल VoLTE को भारत के लगभग सभी स्मार्टफोन सपोर्ट करने वाले हैं जिनमें Sony, Huawei, Honor, Nokia और Infinix जैसी कंपनियां शामिल हैं। अभी हाल ही में सोनी ने अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन Sony Xperia XZ2 के लिए एयरटेल VoLTE सपोर्ट को रोलआउट किया है। इसके अलावा वनप्लस के सबसे लेटेस्ट फोन वनप्लस 6T में भी आउट ऑफ बॉक्स एयरटेल 4G VoLTE सपोर्ट दिया गया है। इन सबके अलावा भारत के सबसे पॉपुलर स्मार्टफोन Xiaomi Redmi Note 5 Pro, Redmi Note 5 और Oneplus 6 भी एयरटेल VoLTE सपोर्ट करते हैं।



4 comments:

  1. Airtel baat krta h sabse speed network h lekin abhi rajsthan ke partapghar dis. or banswara dis. me network 3g se bhi slow chalta h

    ReplyDelete
  2. At. Newargoan th.lalburra.dis.balaghat.stead.madhyapradeash. In no 4g coverage only 2g,3g coverage....

    ReplyDelete
  3. Jo sewa abi de ri h vo to chalti hi ni h or nyi li bate kr rha h
    Lutero ka yhi hall hoga jo abi hora h
    Customers ko khub dhokha diya h

    ReplyDelete
  4. Airtel agar nhi bhi laya hota VoLTE to bhi net 4G ke speed me chalta h compare to jio....

    ReplyDelete

Powered by Blogger.