Best For you

Xiaomi Redmi Note 5 अगले साल जनवरी में हो सकता है लॉन्च


शाओमी के बहु-प्रतीक्षित नए नोट 5 स्मार्टफोन को अब अगले साल लॉन्च किए जाने की उम्मीद है। शाओमी रेडमी नोट 5 के बारे में पहले भी कई बार रिपोर्ट में जानकारी लीक हो चुकी है। कंपनी ने हाल ही में चीन में अपने नए स्मार्टफोन रेडमी 5 और रेडमी 5 प्लस लॉन्च किए। अब कई मीडिया रिपोर्ट में यह जानकारी सामने आई है कि शाओमी अपनी नोट सीरीज़ के अगले Redmi Note 5 को जनवरी 2018 में आधिकारिक तौर पर लॉन्च करेगी। बता दें कि कंपनी ने नोट सीरीज़ का पिछला हैंडसेट रेडमी नोट 4 भी जनवरी, 2016 में लॉन्च किया था।
इससे पहले ख़बर आई थी कि शाओमी रेडमी नोट 5 में 18:9 आस्पेक्ट रेशियो वाला डिस्प्ले होगा। और इसी के साथ कंपनी की रेडमी नोट सीरीज़ में बेज़ल लेस डिस्प्ले भी आ जाएगा। पिछले महीने चीन की माइक्रोब्लॉगिंग वेबसाइट वीबो पर रेडमी नोट 5 स्मार्टफोन की एक कथित तस्वीर पोस्ट की गई थी। रेडमी नोट 5 में एक 5.99 इंच डिस्प्ले होने की उम्मीद है जो एक फुल एचडी+ स्क्रीन रिज़ॉल्यूशन  (1080x2160 पिक्सल) के साथ आएगा। इसके अलावा, लीक तस्वीर से हैंडसेट में 64 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज होने का भी पता चलता है। इस लीक तस्वीर में, हैंडसेट मीयूआई 9.7.9.26 वर्ज़न पर चलते देखा जा सकता है। लीक तस्वीर से कुछ स्पेसिफिकेशन का भी खुलासा हुआ है।
आने वाले रेडमी नोट 5 को चीन की शॉपिंग वेबसाइट ओप्पोमार्ट पर भी कुछ देर के लिए लिस्ट किया गया था। इस लिस्टिंग से यह पता चला है कि रेडमी नोट 5 में पुराना स्नपैड्रैगन 635 प्रोसेसर होगा। क्योंकि मार्केट में स्नैपड्रैगन 630 प्रोसेसर भी आ चुका है। हैंडसेट के दो वेरिएंट होने की संभावना है। एक 3 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज वाला है। वहीं, दूसरे में 4 जीबी रैम के साथ 64 जीबी स्टोरेज है। कैमरे की बात करें तो इसमें 12 मेगापिक्सल का रियर सेंसर है और फ्रंट सेंसर 5 मेगापिक्सल का है। डुअल सिम रेडमी नोट 5 में 4000 एमएएच की बैटरी होने की संभावना है।
गौर करने वाली बात है कि कुछ दिनों पहले ही भारतीय मार्केट में शाओमी रेडमी नोट 4 की कीमत कर दी गई है। शाओमी को आमतौर पर हैंडसेट की कीमत कम करने के लिए नहीं जाता है। संभव है कि यह नए अपग्रेड को मार्केट में उतारने की तैयारी हो। बता दें कि शाओमी रेडमी नोट 4 इस साल कंपनी का सबसे ज़्यादा बिकने वाला स्मार्टफोन रहा है। बता दें कि कथित रेडमी नोट 5 के बारे में मिली यह जानकारियां रिपोर्ट और लीक पर आधारित हैं। पाठकों को हमारी सलाह है कि इन पर पूरी तरह भरोसा ना करें और किसी शाओमी द्वारा किसी तरह की आधिकारिक घोषणा तक इंतज़ार करें।

No comments:

Powered by Blogger.