Best For you

मोबाइल में नेटवर्क से हैं परेशान तो अपनाएं ये तरीका

आज स्मार्टफोन का इस्तेमाल दुनियाभर के लोग करते हैं और जैसे-जैसे स्मार्टफोन की तादाद बढ़ती जा रही है वैसे ही कॉल ड्रॉप और खराब नेटवर्किंग की समस्या भी सामने आ रही है सरकार और ट्राई टेलिकॉम कंपनियों को बार-बार चेतावनी देती है की इन सभी समस्याओं का समाधान करें. खराब सिग्नल के चलते कॉल ड्रॉप, धीमी इंटरनेट स्पीड, खराब वॉयस क्वॉलिटी, मेसेज अटकना और ईमेल न जाना जैसी परेशानियां होती हैं।


अब जबकि स्मार्टफोन्स हमारी ज़िन्दगी का अहम हिस्सा बन चुके हैं और खराब सिग्नल कई बार हमारी फ्रस्ट्रेशन की वजह बन सकते हैं। इसके चलते हमारे कामकाज भी प्रभावित होते हैं। अगर आप भी अपने सेल्युलर कनेक्शन में ऐसी समस्सायों का सामना करते हैं तो हम आपको बता रहे हैं पांच ऐसी टिप्स और ट्रिक्स, जिनसे आप अपने मोबाइल के सिग्नल मजबूत कर सकते हैं।

स्मार्टफोन निर्माता कंपनियों का कहना है कि मोबाइल में कवर लगाना एक सुरक्षित माना जाता है लेकिन कहीं ना कहीं यह अच्छे सिग्नल और नेटवर्क को कैच करने में थोड़ी परेशानी होता है. सुनिश्चिक करें कि आप फोन को इस तरह पकड़ें कि हैंडसेट के ऐंटीना बैंड्स ब्लॉक न हों। आपको यह सुनकर आश्चर्य होगा कि आप किस तरह सेलफोन और सेल टॉवर्स के बीच की बाधा को दूर कर सकते हैं।

आपके फोन्स को सेल टॉवर से लगातार सिग्नल मिलते रहते हैं और टॉवर से आने वाले सिग्नल कई रुकावटों को पार करके आते हैं और कई बार यह आपके फोन तक पहुंचने के दौरान कमजोर हो जाते हैं।

No comments:

Powered by Blogger.