Best For you

जिओ लांच करेगा 5G नेटवर्क जो होगा एक साल तक फ्री, 4G से भी सस्ता होगा 5G



टेलीकॉम इंडस्ट्री में रिलायंस जिओ के कदम रखने के बाद टेलीकॉम इंडस्ट्री में खलबली मच गई है सारी टेलीकॉम कंपनी अपने ग्राहकों को लुभाने के लिए एक से बढ़कर एक सस्ते प्लान लांच कर रही हैं यह कहना गलत नहीं होगा कि रिलायंस जिओ के आने से ही लोगों को इतने सस्ते प्लान मिल रहे हैं जिओ अपनी 4G सेवा शुरू किया था तब प्रमोशन ऑफर के तहत 6 महीने के लिए अपने ग्राहकों को फ्री इंटरनेट और कॉलिंग की सुविधा दिया था.


जिओ ने हाल ही में पुणे और बेंगलुरु जैसे शहरों में 5G नेटवर्क की टेस्टिंग शुरू कर दी है और यह टेस्टिंग सफल भी रही है और जिओ जल्द ही अपने 5G नेटवर्क को लॉन्च करने की तैयारी में भी है । जिओ के 5G सर्विसेज लॉन्च करने में इतनी देर इसलिए हो रही है क्योंकि अभी तक मार्केट में ज्यादा 5G फोंस नहीं उपलब्ध है । 2019 में जब 4G की तरह 5G फोंस भी सभी ग्राहकों के पास होंगे उसी समय जिओ भी अपना 5G नेटवर्क लॉन्च करेगा जो 1 साल तक फ्री होगा ।

यह खबर हमें रिलायंस जिओ के एक अधिकारी से पता चलती है जिन्होंने 5G नेटवर्क की टेस्टिंग में साझेदारी दी थी उनके मुताबिक जिओ का 5G नेटवर्क आने के बाद जिओ का 4G नेटवर्क बंद कर दिया जाएगा और अभी हमें 4G डाटा 4 रुपए प्रति जीबी देखने को मिलता है लेकिन 5G डेटा हमे 2 रुपए से भी कम कीमत में पड़ेगा जिस्से 5G स्पीड हमे 4G से भी सस्ती पड़ेंगी ।


No comments:

Powered by Blogger.