Best For you

लॉन्च हुआ Redmi Note 8C, कीमत और फ़ीचर्स ने किया सबको हैरान

चीन के स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी रेडमी अपने बेहतरीन स्मार्टफोन के लिए जानी जाती है. कंपनी बेहद ही कम कीमत में अपने ग्राहकों को बेहद ही शानदार स्मार्टफोन देती है.


यही कारण है कि भारत में रेडमी कंपनी के स्मार्टफोन काफी पसंद किए जाते हैं और कंपनी अपने ग्राहकों को एक और नया स्मार्टफोन लॉन्च करने की खबर आ रही है तो आइए जानते हैं इस स्मार्टफोन के बारे में.
शाओमी ने मिड सेममेंट यूजर्स को लुभाने के लिए एक नया स्मार्टफोन Redmi Note 8C को गुरूवार को चीन में लॉन्च कर दिया।


पिछले कई हफ्तों से Redmi Note 8C की लॉन्चिंग डेट को लेकर कई खबरें आ रही थी। शाओमी का दावा है कि इस सेगमेंट के स्मार्टफोन में यह बेस्ट सेल्फी कैमरा स्मार्टफोन साबित होगा। क्योंकि इसमें 12 मेगापिक्सेल का फ्रंट सेल्फी कैमरा दिया गया है।

अब बात आती है कि आखिर इस स्मार्टफोन की कीमत क्या है? तो आपको जानकर हैरानी होगी कि चीन में इस स्मार्टफोन की कीमत 999 चीनी युआन यानी भारतीय मुद्रा में लगभग 10,000 रुपए है। यही वजह है कि मैंने अपने शीर्षक में कहा कि लॉन्च हुआ Redmi Note 8C, कीमत और फ़ीचर्स ने किया सबको हैरान।

इस स्मार्टफोन के फीचर्स-

इसमें 5.6 इंच का फुल-एचडी+ डिस्प्ले है। जिसका रिजोल्यूशन 1080×2160 पिक्सल का है। यह स्मार्टफोन स्नैपड्रैगन 450 प्रोसेसर के साथ आता है।
फोटोग्राफी के लिए इस फोन में ड्यूल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है।

इसका पहला सेंसर एफ/2.2 अपर्चर वाला 16 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड एंगल सेंसर है।
वहीं, दूसरा 5 मेगापिक्सल का वाइड एंगल सेंसर है जो एफ/2.1 अपर्चर के साथ आता है। दोनों ही कैमरे एलईडी फ्लैश और सुपर एचडीआर सपोर्ट के साथ आते हैं। इसके अलावा 12 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमर भी दिया गया है .
इस स्मार्टफोन को पाॅवर सप्लाई देने के लिए 4000 एमएएच की दमदार बैटरी का उपयोग किया गया है।

मल्टीटास्किंग के लिए 4 जीबी रैम मौजूद है। इस स्मार्टफोन की स्टोरेज 64 जीबी है जिसे 128 तक के माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए बढ़ाया भी जा सकता है। स्मार्टफोन में एक अलग माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट के अलावा, डुअल सिम स्लॉट भी दिया गया है। इसके अलावा इस स्मार्टफोन में एंड्रॉइड के 8.1 ओरियो ऑपरेटिंग सिस्टम का सपोर्ट भी दिया गया है।

No comments:

Powered by Blogger.