Best For you

T-20 रैंकिंग में रोहित शर्मा और कुलदीप यादव की लंबी छलांग, देखें टॉप 10 बल्लेबाज-गेंदबाज

भारत और वेस्टइंडीज के बीच चले वन डे और T20 सीरीज में भारतीय टीम का प्रदर्शन काफी शानदार रहा है वनडे सीरीज में 3-1 से और T20 सीरीज में 3-0 से क्लीनस्वीप करने वाली भारतीय टीम के बहुत सारे प्लेयर की जारी आईसीसी रैंकिंग में लंबी छलांग लगाई है तो आइए जानते. कार्यवाहक भारतीय कप्तान रोहित शर्मा को भी बल्लेबाजी रैंकिंग में तीन पायदान का फायदा हुआ है। रोहित अब आईसीसी टी-20 बल्लेबाजी रैंकिंग में 10 स्थान से नंबर 7 पर आ गए हैं। रोहित के जोड़ीदार शिखर धवन भी 5 स्थान की छलांग लगाते हुए 16वें पायदान पर आ गए हैं।


पहला अंतरराष्ट्रीय T-20 मैच खेलने वाले ऋषभ पंत पहला t20. अर्धशतक लगाने के बाद टॉप 100 बल्लेबाजों में शामिल हो गए हैं केएल राहुल को एक पायदान का नुकसान हुआ है वह चौथे नंबर पर पहुंच गए हैं.

आईसीसी के द्वारा जारी की गई बॉलिंग रैंकिंग में भी भारतीय प्लेयर शामिल है भारत और वेस्टइंडीज के बीच हुए T20 सीरीज में कुलदीप यादव का प्रदर्शन बेहद शानदार रहा है जिन्होंने 5 विकेट लेकर मैन ऑफ द सीरीज चुने गए कुलदीप यादव ने 14 पायदान का छलांग लगाते हुए 23वे स्थान पर पहुंच गए हैं.
टॉप-10 की सूची में एकमात्र भारतीय गेंदबाज युजवेंद्र चहल हैं जो कि भारतीय गेंदबाजों में साल 2017 के बाद साल 2018 में भी टी-20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं।


No comments:

Powered by Blogger.