Best For you

भारत में जल्द ही आने वाला है 5G नेटवर्क

भारत में 5G मोबाइल को लेकर काफी चर्चा बना हुआ है। स्मार्टफोन निर्माता कंपनियां भी 5जी फोन बनाने की तैयारी में लग गई है। क्योंकि आने वाले समय में भारत में भी 5G नेटवर्क होने की पूरी उम्मीद है। जियो से पहले 4G सर्विस लॉन्च करने वाली कंपनी एयरटेल ने जियो से पहले ही 5G कि नेटवर्क लगाने की तैयारी में है।
हाल में आईटीयू ने भी इसके ​लिए स्टैंडर्ड सेट कर दिया है। आईटीयू द्वारा 5G मानक तय करने के बाद विश्व स्तर पर इसकी कोशिशें तेज हो गई है।
भारत की नंबर मोबाइल सेवा प्रदाता कंपनी एयरटेल ने आज 5G सर्विस के ट्रायल की घोषणा कर दी है। एयरटेल ने हुआवई के साथ मिलकर गुड़गांव मानेसर में भारत का पहला 5G एक्सपीरियंस सेंटर स्थापित किया है।



Airtel की तरफ से बताया गया है। कि 5G की शुरुआत फिलहाल परीक्षण के लिए किया जा रहा है। कंपनी ने कहा अगर सब कुछ सही रहता है।  तो जल्द ही भारत के लोग 5G की सुविधा ले पाएंगे ।  एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कंपनी ने बताया कि 5जी रैन आॅपरेशन की शुरुआत भारत में 3.5गीगाहट्रर्ज बैंड और 5G कोर व 50जीई नेटवर्क स्लासिंग राउटर पर किया। इस दौरान कंपनी अधिकतम 3.5जीबीपीएस तक की डाटा स्पीड पाने में सफल रही। जो कि काफी अच्छी स्पीड माने जाते हैं।  जिओ के आ जाने के बाद से सारी कंपनियां कुछ ना कुछ नया करने की कोशिश में लगी है और अपने ग्राहकों को उलझाए रखी है। 

No comments:

Powered by Blogger.